Adani wants 800 mill dues from Bangladesh: बांग्लादेश पर $800 मिलियन बिजली बकाया, गौतम अडानी ने की जल्द भुगतान की मांग

hinditimesblog.com
4 Min Read

Adani wants 800 mill dues from Bangladesh: अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने बांग्लादेश सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस से $800 मिलियन की बकाया राशि को जल्द से जल्द चुकाने का अनुरोध किया है। यह बकाया राशि बांग्लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड (BPDB) द्वारा अडानी पावर को बिजली आपूर्ति के लिए देय है।

Adani wants 800 mill dues from Bangladesh

गौतम अडानी ने अपने पत्र में बांग्लादेश सरकार से आग्रह किया कि अडानी पावर द्वारा बांग्लादेश को बिजली आपूर्ति जारी रखने के लिए उन्हें मिलने वाली रकम में देरी हो रही है। यह जानकारी इकोनॉमिक टाइम्स के हवाले से दी गई है। उन्होंने लिखा, “हम बांग्लादेश को अपनी प्रतिबद्धता पूरी करते हुए बिजली की आपूर्ति कर रहे हैं, लेकिन अब हमारे ऋणदाता हम पर सख्त हो रहे हैं। इसलिए, मैं आपसे $800 मिलियन की बकाया राशि के जल्द भुगतान के लिए सहयोग की अपील करता हूं।”

बिजली बिल के नियमित भुगतान की मांग

Adani wants 800 mill dues from bangladesh
Adani wants 800 mill dues from bangladesh: बांग्लादेश पर $800 मिलियन बिजली बकाया, गौतम अडानी ने की जल्द भुगतान की मांग 1

-Adani wants 800 mill dues from Bangladesh

गौतम अडानी ने यह भी कहा कि BPDB को मासिक बिलों का नियमित भुगतान करना चाहिए और साथ ही, बकाया राशि को खत्म करने के लिए हर महीने कुछ अतिरिक्त भुगतान भी किया जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि अडानी पावर बांग्लादेश को बिजली आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन नियमित और समय पर भुगतान के बिना यह मुश्किल हो सकता है।

बकाया राशि और बिजली आपूर्ति का विवरण

यह रिपोर्ट सामने आई है कि BPDB ने आठ से नौ महीने की बिजली आपूर्ति के लिए अडानी पावर को $800 मिलियन का भुगतान नहीं किया है। अडानी पावर बांग्लादेश को अपनी झारखंड स्थित 1.6 गीगावाट (GW) कोयला आधारित पावर प्लांट से बिजली सप्लाई करता है, जिसकी शुरुआत पिछले साल जून से की गई थी। इस प्लांट से बांग्लादेश तक बिजली पहुंचाने के लिए एक विशेष ट्रांसमिशन कॉरिडोर भी बनाया गया है।

अडानी पावर का निवेश और प्रतिबद्धता

गौतम अडानी ने यह भी बताया कि उनकी कंपनी ने इस पावर प्लांट और ट्रांसमिशन इन्फ्रास्ट्रक्चर में $2 बिलियन का निवेश किया है। उन्होंने बांग्लादेश की ऊर्जा सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “हम बांग्लादेश के खाद्य आपूर्ति में भी योगदान दे रहे हैं, जिसमें रूपचंदा, मेज़ान और फॉर्च्यून जैसे लोकप्रिय खाद्य तेल और प्रीमियम चावल ब्रांड शामिल हैं।”

बांग्लादेश के साथ सहयोग की सराहना

अडानी ने बांग्लादेश सरकार, स्थानीय समुदायों और अन्य हितधारकों से मिले समर्थन और सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बांग्लादेश के विकास और ऊर्जा क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान ( Adani wants 800 mill dues from Bangladesh ) दे रही है और आगे भी करती रहेगी।

Adani wants 800 mill dues from bangladesh
Adani wants 800 mill dues from bangladesh: बांग्लादेश पर $800 मिलियन बिजली बकाया, गौतम अडानी ने की जल्द भुगतान की मांग 2

-Adani wants 800 mill dues from Bangladesh

इस तरह, अडानी ने बांग्लादेश से बिजली आपूर्ति के लिए बकाया भुगतान जल्द से जल्द करने की मांग की है ( Adani wants 800 mill dues from Bangladesh ) ताकि उनकी कंपनी अपनी सेवाएं बिना किसी वित्तीय दबाव के सुचारू रूप से जारी रख सके।

इसे भी पढ़े – ” Will drag him to court “, 1984 सिख दंगे, राहुल गांधी को बयान दोहराने की चुनौती, कोर्ट ने दी चेतवानी

इसे भी पढ़े – GST Council Meeting Updates: जीएसटी में राहत, नमकीन, कैंसर दवाएं और धार्मिक यात्राओं पर कटौती

Share this Article
1 Comment