New Upcoming Electric Cars: इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने आ रहीं 4 नई शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ !

hinditimesblog.com
3 Min Read

New Upcoming Electric Cars: इस फेस्टिव सीजन से पहले वाहन निर्माताओं की ओर से नई गाड़ियों को लॉन्च ( New Upcoming Electric Cars ) करने की तैयारी जोरों पर है। इस बार खास बात यह है कि पारंपरिक पेट्रोल-डीजल (ICE) वाहनों के साथ-साथ कई इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ भी बाजार में आ रही हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी कंपनियां कौन सी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लेकर आ रही हैं।

New Upcoming Electric Cars

Mercedes Benz EQS

New upcoming electric cars
New upcoming electric cars: इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने आ रहीं 4 नई शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ! 1

मर्सिडीज बेंज 5 सितंबर को अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, Mercedes Benz EQS 680, को लॉन्च करने वाली है। इस गाड़ी की रेंज लगभग 600 किलोमीटर हो सकती है, यानी इसे एक बार चार्ज करने पर यह लंबी दूरी तय कर सकेगी। यह मर्सिडीज की पहली मेबैक होगी जो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आ रही है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है।

MG Windsor EV

Mg windsor ev price
New upcoming electric cars: इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने आ रहीं 4 नई शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ! 2

ब्रिटिश कंपनी MG मोटर्स 11 सितंबर को अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी MG Windsor EV लॉन्च ( New Upcoming Electric Cars ) करने वाली है। इसे कंपनी ने इंटेलिजेंट CUV कहा है। इस गाड़ी की रेंज 460 किलोमीटर तक हो सकती है, यानी यह भी लंबी दूरी तय करने में सक्षम होगी। इस गाड़ी की संभावित कीमत 17 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है, जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

किआ EV9

New upcoming electric cars 1
New upcoming electric cars: इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने आ रहीं 4 नई शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ! 3

साउथ कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स भी फेस्टिव सीजन से पहले अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV Kia EV9 को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। हालाँकि, अभी तक कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी नहीं दी है, लेकिन संभावना है कि इसे 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी की रेंज 541 किलोमीटर तक हो सकती है और इसकी अनुमानित कीमत 80 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

BYD M6

Byd mpv m6 launch in india
New upcoming electric cars: इस फेस्टिव सीजन में धूम मचाने आ रहीं 4 नई शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ! 4

चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD भी इस फेस्टिव सीजन में अपनी नई MPV BYD M6 लॉन्च ( New Upcoming Electric Cars ) कर सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सोशल मीडिया पर “कमिंग सून” की एक तस्वीर सामने आई है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी जल्द बाजार में आएगी। इसकी रेंज लगभग 530 किलोमीटर हो सकती है, और यह मौजूदा इलेक्ट्रिक MPV E6 का नया वर्जन हो सकता है।

नतीजा

इन सभी लॉन्च से यह साफ है कि इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों के पास इलेक्ट्रिक वाहनों के कई बेहतरीन विकल्प होंगे। कंपनियां अपने-अपने सेगमेंट में शानदार फीचर्स के साथ गाड़ियाँ पेश कर रही हैं, जो पर्यावरण के साथ-साथ टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी उन्नत हैं।

Share this Article
Leave a comment