Ranveer Allahbadia Youtube Channel Hacked: रणवीर अल्लाहबादिया का यूट्यूब चैनल हैक, फैंस में मचा हड़कंप

hinditimesblog.com
3 Min Read

Ranveer Allahbadia Youtube Channel Hacked: आज सुबह, मशहूर यूट्यूबर और पॉडकास्टर रणवीर अल्लाहबादिया के फैंस को एक बड़ा झटका लगा। उनका लोकप्रिय यूट्यूब चैनल ‘BeerBiceps’ हैक हो गया। इस घटना ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी, और फैन्स चिंता में पड़ गए।

Ranveer Allahbadia Youtube Channel Hacked

Ranveer allahbadia youtube channel hacked
Ranveer allahbadia youtube channel hacked: रणवीर अल्लाहबादिया का यूट्यूब चैनल हैक, फैंस में मचा हड़कंप 1

सुबह करीब 9 बजे रणवीर के चैनल पर कुछ अजीब वीडियो दिखने लगे। ये वीडियो क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े थे और उनमें लोगों को जल्दी पैसा कमाने का लालच दिया जा रहा था। फैन्स ने तुरंत समझ लिया कि चैनल हैक हो गया है। इसके बाद #BeerBicepsHacked ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोग यूट्यूब से मदद की गुहार लगाने लगे।

फैन्स की प्रतिक्रिया

रणवीर के लाखों फॉलोअर्स इस घटना से हैरान हो गए। एक फैन ने ट्वीट किया, “भाई @RanveerAllahbadia आपका चैनल हैक हो गया है। कृपया जल्दी से इसे ठीक करवाइए।” सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर काफी चर्चा होने लगी।

रणवीर की प्रतिक्रिया

27 sep gold-silver price
Ranveer allahbadia youtube channel hacked: रणवीर अल्लाहबादिया का यूट्यूब चैनल हैक, फैंस में मचा हड़कंप 2

दोपहर तक Ranveer Allahbadia ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने फैन्स को आश्वासन देते हुए कहा, “दोस्तों, घबराने की जरूरत नहीं है। मेरी टीम इस समस्या को सुलझाने में लगी हुई है और जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।”

यूट्यूब की कार्रवाई

शाम करीब 4 बजे यूट्यूब ने इस मामले में बयान जारी किया। यूट्यूब ने कहा, “हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और रणवीर के चैनल की सुरक्षा हमारी महत्वपूर्ण है।” साथ ही यूट्यूब ने हैकर्स द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने की प्रक्रिया शुरू की।

विशेषज्ञों की राय

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ अमित शर्मा ने कहा, “यह घटना यह दिखाती है कि बड़े इन्फ्लुएंसर्स के अकाउंट भी सुरक्षित नहीं हैं। सभी को दो-फैक्टर ऑथेंटिकेशन जैसी सुरक्षा सुविधाओं का इस्तेमाल करना चाहिए।”

आगे क्या हुआ?

रात 8 बजे की रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर का चैनल वापस उनके कंट्रोल में आ गया है और सभी फर्जी वीडियो हटा दिए गए हैं। उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए एक नया वीडियो अपलोड किया।

सीख

इस घटना से सभी सोशल मीडिया यूजर्स को एक महत्वपूर्ण सबक मिला है कि अकाउंट की सुरक्षा बहुत जरूरी है। रणवीर ने भी कहा, “मैं सभी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस मुश्किल समय में मेरा साथ दिया। आगे से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।”

इसे भी पढ़े – Rekha New Look: 69 की उम्र में भी रेखा का जलवा कायम, नया लुक हुआ वायरल

इसे भी पढ़े – 24 Sep HDFC Bank Share Price: HDFC बैंक के शेयर में 0.72% की बढ़त, सेंसेक्स-निफ्टी भी हरे निशान पर

Share this Article
2 Comments