Tanaav Season 2 Review: कश्मीर की आतंकी जड़ें और कबीर फारूकी की रोमांचक वापसी

hinditimesblog.com
3 Min Read

Tanaav Season 2 Review: वेब सीरीज तनाव 2 एक रोमांचक कहानी के साथ वापस लौटी है, जिसमें अभिनेता मानव विज मुख्य भूमिका में हैं। यह सीरीज कश्मीर में आतंकवाद के गहरे मुद्दों पर आधारित है। सीरीज का पहला सीजन 2022 में आया था और अब इसका दूसरा सीजन 6 सितंबर को सोनी लिव पर रिलीज़ हुआ है।

Tanaav Season 2 Review

-Tanaav Season 2 Review

सीरीज की कहानी पहले सीजन की घटनाओं से जुड़ी है। कबीर फारूकी (मानव विज), जो STG ऑफिसर हैं, ने पिछले सीजन में आतंकी मीर साहब (एमके रैना) को मार गिराया था। अब सीजन 2 ( Tanaav Season 2 Review ) में मीर साहब का बेटा फरीद उर्फ अल दश्मिक (गौरव अरोड़ा), जो सीरिया से आईएसआईएस की ट्रेनिंग लेकर आया है, अपने पिता की मौत का बदला लेने कश्मीर लौटा है। दूसरी तरफ, एक और चुनौती जुनैद (शशांक अरोड़ा) के रूप में सामने आती है, जिसने आतंकवादी संगठन ‘हरकत’ की शुरुआत की है। इस बार कबीर को दोनों ओर से खतरे का सामना करना पड़ता है।

जानिए क्या होगा तनाव 2 में

इस सीजन में सवाल ये है कि क्या फरीद अपने मनसूबों में कामयाब होता है या कबीर उसे रोकने में सफल होता है। इन सवालों के जवाब पाने के लिए आपको सीरीज के 6 एपिसोड देखने होंगे।

Tanaav season 2 review
Tanaav season 2 review: कश्मीर की आतंकी जड़ें और कबीर फारूकी की रोमांचक वापसी 1

कलाकारों की बात करें तो, सभी ने अपने किरदारों में जान डाली है। मानव विज ने कबीर के रोल में बेहतरीन अदाकारी की है, वहीं रजत कपूर (मलिक), अरबाज खान (विक्रांत), और साहिबा बली (तोशी) ने भी अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। इसके अलावा अन्य साइड रोल्स में भी कलाकारों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है।

सस्पैंस से है भरपूर

अगर आपको गंभीर मुद्दों पर आधारित सीरीज देखना पसंद है, तो तनाव 2 ( Tanaav Season 2 Review ) आपके लिए सही विकल्प है। इसमें एक्शन सीक्वेंस, सिनेमैटोग्राफी और डायरेक्शन बेहद शानदार है, जो आपको हर एपिसोड में बांधे रखेगा। निर्देशक सुधीर मिश्रा और ई निवास ने घाटी के आतंकवाद के माहौल को बड़ी संवेदनशीलता और रोमांचक तरीके से दिखाया है।

Tanaav season 2 review 2
Tanaav season 2 review: कश्मीर की आतंकी जड़ें और कबीर फारूकी की रोमांचक वापसी 2

गौरतलब है कि Tanaav 2 इजराइली वेब सीरीज फौदा का हिंदी रूपांतरण है। जहां फौदा में इजराइल और फिलिस्तीन के मतभेदों को दिखाया गया था, वहीं तनाव में कश्मीर के आतंकवाद पर फोकस किया गया है। मेकर्स ने सीजन 2 को दर्शकों के लिए और भी दिलचस्प और रोमांचक बनाने की पूरी कोशिश की है।

इसे भी पढ़े – Ganesh Chaturthi 2024: सोनू सूद, तुषार कपूर और दिव्या दत्ता ने धूमधाम से किया बाप्पा का स्वागत

इसे भी पढ़े – अक्षय की ‘Welcome to the Jungle’ की शूटिंग जारी, अफवाहें निकलीं झूठी

Share this Article
1 Comment